उत्तराखंडखेलदेश-विदेशबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

निकिता वर्ल्ड बॉक्सिंग प्रतियोगिता में दिखाएगी प्रतिभा, जीत चुकी है कई पदक

Listen to this article

पिथौरागढ़, 21 फरवरी। उत्तराखण्ड की बेटियां हर मुहाने पर अपना लोहा मनवा रही है। इसी कड़ी में एक और बेटी निकिता का नाम जुड़ गया है। छोटे से गांव से निकल दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए निकिता चंद तैयार है। बताया जा रहा है कि वह आगामी मार्च माह में यूथ वर्ल्ड बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उनकी इस उपलब्धि से प्रदेश में खुशी की लहर है। https://sarthakpahal.com/

मिली जानकारी के अनुसार निकिता चंद सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के बड़ालू गांव की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि वह आगामी तीन मार्च से 11 मार्च तक माॅन्टिग्रो के बुडवा शहर में होने जा रही यूथ वर्ल्ड बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। वह इससे पहले भी देश दुनिया में अपनी प्रतिभा के दम से प्रदेश का नाम रोशन कर चुकी है। उन्होंने कई पदक अपने नाम किए है। आइए जानते है निकिता ने कौन-कौन से टुर्नामेंट खेले है और पदक जीते है।

बताया जा रहा है कि नीकिता ने एशियन बॉक्सिंग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कई पदक अपने नाम कर चुकी हैं। उन्होंने मार्च 2022 में जार्डन में हुई एएसबीसी एशियन यूथ और जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी उन्होंने स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

वह जुलाई 2021 में सोनीपत हरियाणा में हुए जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, अगस्त 2021 में दुबई में हुए अंतरराष्ट्रीय जूनियर और यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक भी हासिल कर चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button