उत्तराखंडयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

बीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ का परेड मैदान से सचिवालय कूच, पुलिस ने रोका

Listen to this article

देहरादून, 22 फरवरी। अपनी मांगों को लेकर उत्तराखंड बीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने परेड मैदान से भारी सख्या में सचिवालय कूच किया। पुलिस ने यहां एक निजी स्कूल के पास बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया।

पुलिस के विरोध के बाद वहीं धरने पर बैठे
पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर रोकने के विरोध में बीएड प्रशिक्षित बेरोजगार यहीं धरने पर बैठ गए और मांगों को लेकर जोरशाेर से नारा लगाने लगे। इस दौरान बीएड प्रशिक्षितों ने एलटी, प्रवक्ता जीआईसी और प्रवक्ता पॉलिटेकनिक में सीधी भर्ती के अधियाचित रिक्त पदों पर विसंगतियों का निराकरण कर उसे सार्वजनिक करने की मांग की।

शिक्षक भर्ती नियमावली में संशोधन हो
न्यायालय की ओर से प्राथमिक शिक्षक भर्ती में बीएड और डीएलएड को बाहर कर दिया है। ऐसे में शासन स्तर पर शिक्षक भर्ती नियमावली में संशोधन करने की मांग की जा रही है। कैबिनेट बैठक में कला विषय से संबंधित शिक्षक भर्ती नियमावली में संशोधन कर बीएड को अनिवार्य किया गया है। इस तरह की विसंगतियों को बीएड बेरोजगार ठीक करने की मांग कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि आचार संहिता लगने से पहले एलटी के 1572 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हो। https://sarthakpahal.com/

इसके अलावा राजकीय पॉलिटेकनिक प्रवक्ता के रिक्त्त 437 पदों में दिव्यांगों का आरक्षण और अन्य विसंगतियों का निराकरण किया जाए। संघ ने यहां मौजूद प्रशासन के अधिकारियों के जरिए स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button