उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षा

श्रीनगर में छात्रों ने की BGR कैंपस में तालाबंदी, बिना इंस्पेक्शन वापस लौटी नैक टीम

Listen to this article

श्रीनगर, 22 फरवरी। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीजीआर कैंपस में गुरुवार को नैक की मॉक टीम कैंपस का निरीक्षण करने पहुंची, लेकिन छात्रसंघ पदाधिकारियों और छात्रों द्वारा कैंपस के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन के कारण टीम को बिना निरीक्षण के ही वापस लौटना पड़ा। छात्रों का कहना है कि विवि और कैंपस प्रशासन लगातार छात्रों की मूलभूत मांगों की उपेक्षा कर रहा है। वहीं कैंपस प्रशासन का कहना है कि नैक की मॉक टीम को कैंपस में ढांचागत व्यवस्था, शिक्षण और अन्य सुविधाओं को लिए विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया, लेकिन छात्रों की तालाबंदी के चलते टीम कैंपस का भौतिक निरीक्षण किए बिना ही लौट गई।

छात्रों से बातचीत के बाद भी नहीं बनी बात
गुरुवार को गढ़वाल विश्वविद्यालय के बीजीआर कैंपस पौड़ी में नैक की तीन सदस्यीय मॉक टीम पहुंची। यहां कैंपस निदेशक प्रो. प्रभाकर बडोनी ने टीम का स्वागत किया। कैंपस के गेस्ट हाउस में मॉक टीम के सामने पूर्व निदेशक प्रो. एके डोबरियाल ने कैंपस की विस्तृत रिपोर्ट का प्रस्तुतिकरण रखा। इसके बाद टीम कैंपस के निरीक्षण के रवाना हुई, तभी छात्र-छात्राओं ने कैंपस के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। कैंपस निदेशक और टीम के सदस्यों ने छात्रों से बातचीत भी की, लेकिन वह विफल रही। इसके बाद नैक की मॉक टीम कैंपस का निरीक्षण किए बिना ही लौट गई।

प्रशासन के उदासीन रवैये से नाराज हैं छात्र
कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष ऋत्विक असवाल और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष आस्कर रावत ने कहा कि कैंपस में छात्रों के लिए बस सेवा शुरू किए जाने, वाई-फाई सुविधा से कैंपस को जोड़े जाने, बदहाल ब्वॉयज हॉस्टल का मरम्मतीकरण, कैंपस की आंतरिक सड़कों का सुधारीकरण समेत कई मूलभूत समस्याएं का हल कैंपस प्रशासन से मांगा गया है, लेकिन विवि और कैंपस प्रशासन उदासीन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि छात्र कई बार आंदोलन कर चुके हैं, लेकिन उन्हें कोरे आश्वासन के बिना कुछ नहीं मिल रहा है. छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा बीजीआर कैंपस की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। छात्रों की मांगों का जल्द समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button