उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षा

कोटद्वार बस अड्डे के पुननिर्माण में लगेंगे 10 करोड़, ऋतु खंडूड़ी ने किया भूमि पूजन

Listen to this article

कोटद्वार, 10 मार्च। गढ़वाल का द्वार कहे जाने वाला कोटद्वार परिवहन निगम के बस अड्डे का पुनरुद्धार किया जाना है। जिसके तहत आज विधायक ऋतु खंडूड़ी ने कोटद्वार रोडवेज बस अड्डे में विधिवत भूमि पूजन किया। मुख्यमंत्री धामी ने भी देहरादून से इसका वर्चुअल शिलान्यास किया। बताया जा रहा है कि लगभग 10 करोड़ की लागत से कोटद्वार परिवहन निगम के बस अड्डे का पुननिर्माण किया जाएगा। बस अड्डे का पुननिर्माण होने से यातायात व्यवस्था सुगम होगी।

कोटद्वार परिवहन निगम के बस अड्डे का पुनरुद्धार
विधायक ऋतु खंडूड़ी ने कहा आजादी के बाद बने कोटद्वार परिवहन निगम के बस स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है। जिससे पर्यटन नगरी लैंसडाउन आने वाले पर्यटकों के लिए यात्रा आसान और सुखद होगी। उन्होंने कहा कि कोटद्वार से गढ़वाल का परिवहन विभाग बसों के माध्यम से यातायात व्यवस्था बनाए हुए है। https://sarthakpahal.com/

1949 में कोटद्वार रोडवेज बस स्टेशन का हुआ था निर्माण
पूर्व अध्यक्ष एवं प्रांतीय प्रतिनिधि परिवहन निगम जितेन्द्र रावत ने बताया कोटद्वार रोडवेज बस स्टेशन का निर्माण 1949 में हुआ। स्टेशन का भवन जीर्ण-शीर्ण हो रहा था। परिवहन निगम का गठन उत्तराखंड के पर्वतीय आंचलों में यातायात को सुगम बनाने के लिए किया गया था। कोटद्वार से परिवहन निगम की अधिकांश बसें कोटद्वार दिल्ली आवागमन कर रही हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में भी परिवहन निगम की बसों को सरपट दौड़ लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोटद्वार परिवहन विभाग में लगभग 75 बसों का बेड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button