उत्तराखंडबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरराजनीति

गोदियाल के नामांकन में उमड़ा भारी जनसैलाब, गढ़वाली में अपनी बात कहकर दिलों को छू गये गोदियाल

Listen to this article

पौड़ी, 27 मार्च। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी गणेश गोदियाल के नामांकन में पौडी में उमड़े जनसैलाब ने बेहद रोचक चुनावी संघर्ष की कहानी लिख दी है। ठेठ दूर-दराज से रामलीला ग्राउंड में खिंची महिलाओं व जनता के जोश के बीच गढ़वाली में दिए धारा प्रवाह भाषण ने भाजपा की कथनी व करनी पर जबरदस्त प्रहार किया। उन्होंने बिना नाम लिए हुए बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी पर निशाना साधा और कहा कि दूसरा व्यक्ति दिल्ली का बहुत दिग्गज हो सकता है, लेकिन यहां का दिग्गज वही व्यक्ति होगा, जो कठिन परिश्रम कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा है।

अंकिता भंडारी मामले पर भाजपा अभी तक मौन क्यों


कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल ने अंकिता भण्डारी हत्याकांड में वीआईपी को लेकर भाजपा की चुप्पी को बड़ा सवाल बनाया। उन्होंने कहा कि दो बार उत्तराखंड आ चुके पीएम मोदी अंकिता भंडारी मुद्दे पर मौन रहे। पहाड़ की बेटी ने झुकने के बजाय मरना पसंद किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने वीआईपी को 24 घंटे के अंदर पकड़ने के निर्देश क्यों नहीं दिए? स्मृति ईरानी की चुप्पी को लेकर भी गोदियाल समेत अन्य वक्ताओं ने भाजपा को खूब घेरा। अंकिता भंडारी का जिक्र होते ही मौजूद जन समूह की नाराजगी भी साफ दिखी। गोदियाल ने कहा कि इस हत्याकांड में भाजपा के बड़े नेता का नाम सामने आया है।

अग्निवीर भर्ती को लेकर कही बड़ी बात
कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने पहाड़ के मर्म को छूते हुए कहा कि कांग्रेस का शासन आने पर अग्निवीर योजना को खत्म कर फ़ौज की रेगुलर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहाड़ के युवाओं के रोजगार का प्रमुख आधार फौज की रेगुलर भर्ती को भी भाजपा ने बन्द कर दिया। गोदियाल बोेले कि 20 साल बाद पहाड़ में रिटायर सूबेदार, हवलदार व ऑनरेरी कैप्टेन नहीं मिलेंगे।

सीडीएस विपिन रावत की मौत पर भी उठाये सवाल
कांग्रेस प्रत्याशी ने सीडीएस विपिन रावत की दुर्घटना में हुई मौत पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि उनकी मौत की जांच रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आयी है। गोदियाल ने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी एक महीना पिकनिक मनाने आये हैं। उन्होंने उत्तराखंड नहीं आने को भी मुद्दा बनाया। गोदियाल ने कहा कि भाजपा ने 2014 से झूठ बोलकर जनता को ठगा है। अच्छे दिन, 2 करोड़ नौकरी और अब 2047 तक रामराज्य लाने की बात कहकर जनता को ठग रहे हैं। उनका कहना था कि जनता उन्हें संसद में अपना वकील बनाकर भेजें ताकि पहाड़ के मुद्दों को आवाज दी जा सके। गोदियाल ने इस चुनावी जंग को 1982 के हेमवतीनन्दन बहुगुणा के सत्ता के खिलाफ हुई चुनावी जंग से जोड़कर स्वंय के लिए आशीर्वाद मांगा।

नामांकन को पहुंचे गणेश गोदियाल ने वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली, स्वर्गीय सीडीएस विपिन रावत, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी की खूबियों का भी अपने भाषण में जिक्र कर कांग्रेस को जिताने की अपील की। गोदियाल ने भाषण की शुरुआत में कहा कि भाजपा की पूरी कोशिश थी कि आज उनका नामांकन नहीं हो पाये। अड़चन डालने की कोशिश की गई। बहरहाल, कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल ने गढ़वाली में किये सम्बोधन के जरिये उपस्थित जनसमूह के दिलों को छूने की सफल कोशिश की।

गोदियाल अंकिता भंडारी, अग्निवीर, शहीदों, बेरोजगारी, महंगाई, वन रैंक वन पेंशन,ओल्ड पेंशन स्कीम, आंगनबाड़ी, उपनल, आशा कार्यकत्री समेत अन्य मुद्दों को छूते हुए भाजपा कैम्प में हलचल मचा गए। बीजेपी के 400 पार के नारे पर गणेश गोदियाल ने कहा कि ये नारा सिर्फ उनका जुमला है, जो चुनाव नतीजे के बाद हवा हवाई साबित होगा। गणेश गोदियाल ने दावा किया है कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, सुरेंद्र सिंह नेगी, मंत्री प्रसाद नैथानी, पूर्व विधायक रणजीत रावत, ओमगोपाल, मनोज रावत, ज्योति रौतेला, अतुल सती आदि मौजूद रहे। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button