उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

दून यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू होकर 31 मई तक चलेगी

Listen to this article

देहरादून, 18 अप्रैल। उत्तराखंड में छात्र-छात्राओं के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए दून यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि विवि में प्रवेश प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू हो रही है और 31 मई तक जारी रहेगी। ऑनलाइन आवेदन के लिए अधिसूचना प्रक्रिया सक्रिय कर दी गई है।

यूजी के लिए 800 जबकि पीजी के लिए 600 सीटें उपलब्ध
मिली जानकारी के अनुसार विवि में इस साल यूजी पाठ्यक्रमों के लिए 800 सीटें और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए 600 सीटें उपलब्ध हैं। इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट. “छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर और ऑनलाइन पोर्टल लिंक का चयन करके आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन पूरा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने के बाद, छात्रों को विश्वविद्यालय में उपलब्ध यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में से किसी में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करनी होगी। बताया जा रहा है कि प्रवेश परीक्षा जून में आयोजित होने की संभावना है और इसे कंप्यूटर आधारित प्रारूप में प्रशासित किया जाएगा।

पांच केंद्रों पर होगी प्रवेश परीक्षा
गौरतलब है कि पिछले साल 2,500 आवेदन फॉर्म प्राप्त हुए थे और 1,400 छात्रों ने यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया था। दून यूनिवर्सिटी अपनी प्रवेश परीक्षा पांच केंद्रों पर आयोजित करता है। प्रवेश परीक्षा के बाद, विश्वविद्यालय एक मेरिट सूची तैयार करेगा जिसमें विशेष पाठ्यक्रमों के लिए चुने गए छात्रों के नाम शामिल होंगे। एमबीए छात्रों के मामले में, उनके लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा करना अनिवार्य है, जिसके माध्यम से चयन उनके शैक्षणिक प्रदर्शन और कैट परीक्षाओं में रैंकिंग के आधार पर किया जाएगा। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button