उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरशिक्षासामाजिक

देहरादून में तैनात दारोगा की बेटी आरती डबराल की नृशंस हत्या, हत्यारा चीला बैराज में कूदा

Listen to this article

ऋषिकेश, 6 मई। हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेफाली फार्म के नजदीक स्थित तीन पानी फ्लाईओवर के नीचे दारोगा की बेटी आरती डबराल का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवती की गला रेत कर हत्या की गई है। युवती के मित्र युवक के भी चीला नहर में कूद जाने की जानकारी सामने आई है। सूचना के बाद एसडीआरएफ और जल पुलिस के गोताखोर चीला नहर में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। प्रथमदृष्टया पुलिस युवती के मित्र को ही हत्यारोपी मानकर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि युवती की हत्या के आरोपी ने भी चीला शक्ति नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली है। ऋषिकेश की रहने वाली युवती की उम्र करीब 20 से 22 वर्ष है। उसके पिता देहरादून शहर कोतवाली में दरोग़ा हैं। युवती बर्थडे पार्टी में गई थी।

युवती की शिनाख्त बापूग्राम निवासी आरती डबराल के रूप में हुई
सोमवार सुबह राहगीरों ने तीन पानी फ्लाईओवर के नीचे स्थित सड़क किनारे युवती का रक्तरंजित शव देखा, तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पड़े खून को देखकर पुलिस का अनुमान था कि इसी स्थान पर किसी धारदार हथियार से युवती का गला रेत कर हत्या की गई है। शुरू में युवती की शिनाख्त नहीं हुई। काफी मशक्कत के बाद युवती की शिनाख्त ऋषिकेश के बापूग्राम 20 बीघा निवासी 22 वर्षीय आरती डबराल के रूप में हुई।

देहरादून कोतवाली में तैनात हैं आरती के पिता
आरती के पिता शिव प्रसाद डबराल पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं और वर्तमान में देहरादून नगर कोतवाली में तैनात हैं। उप निरीक्षक डबराल की चार बेटी व एक बेटा हैं। सूचना मिलते ही सहायक पुलिस अधीक्षक व थानाध्यक्ष रायवाला जितेंद्र चौधरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। कुछ समय बाद एसएसपी अजय सिंह भी घटनास्थल पहुंचे और पुलिस को हत्याकांड के खुलासे के निर्देश दिए। जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस की जानकारी में आया कि लड़की रविवार शाम बर्थडे पार्टी में जाने के लिए शैलेंद्र भट्ट नामक युवक के साथ निकली थी।

ऋषिकेश में बहन के घर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा आराेपी युवक
प्रथमदृष्टया आरोपी माना जा रहा शैलेंद्र भट्ट ऋषिकेश में अपनी बहन के घर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था, जबकि आरती एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी। एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक, पार्टी में गए आरती के दोस्तों से पूछताछ में पता चला कि शैलेंद्र ने चीला क्षेत्र में एक दुकान से चाकू भी लिया था। वहीं, उसने ड्रिंक भी की। इसके बाद घटना को अंजाम दिया। घटनाक्रम के कई पहलू शैलेंद्र पर हत्या करने संबंधी शक को पुख्ता कर रहे हैं। वारदात के बाद शैलेंद्र ने चीला नहर में खुद भी छलांग लगा ली। चूंकि, अभी शैलेंद्र का कुछ पता नहीं चल पाया है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि उसने आत्महत्या कर ली या फिर नहर से निकलकर कहीं भाग गया है।

शैलेंद्र का था बर्थ-डे, पार्टी में जाने के लिए घर से निकली थी आरती, केक खरीदते दिखी सीसीटीवी में
पुलिस को शुरुआती पूछताछ में जानकारी मिली कि आरती रविवार को घर से बर्थ-डे पार्टी में जाने का कहकर घर से निकली थी। सोमवार सुबह उसका शव मिला। पुलिस को तफ्तीश में पता चला कि पांच मई को शैलेंद्र का ही बर्थ-डे था। सोमवार शाम तक खंगाले गए सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि आरती डबराल आईडीपीएल चौकी के पास एक दुकान से केक खरीद रही है। शैलेंद्र भट्ट इस दौरान आरती के साथ था या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस का प्रयास है कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से कड़ी-से-कड़ी जोड़ कर असल नतीजे तक पहुंचा जा सके।

कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट थी आरती डबराल
जानकारी के मुताबिक, आरती डबराल ऋषिकेश में पीजी कालेज से पढ़ाई कर रही थी। वह गोल्ड मेडलिस्ट होने के अलावा बीएड की तैयारी भी कर रही थी। इसके अलावा वह प्राइवेट स्कूल में अध्यापन भी करती थी। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। हालांकि, अभी हत्या के कारणों का पुलिस पता नहीं लगा पाई है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button