उत्तराखंडदेश-विदेशशिक्षासामाजिक

PNB खाताधारकों की बढ़ी मुश्किलें, 31 मई को बंद हो जायेगा खाता

Listen to this article

नई दिल्ली, 15 मई। अगर आप पीएनबी ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें कि PNB खाताधारकों को मुश्किलें बढ़ने वाली हैं ऐसे में मई महीने में ये काम जरूर करा लें। इसके लिए 31 मई तक की तारीख तय की गई है। अगर ये काम नहीं करते हैं तो खाता क्लोज हो जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें बैंक की तरफ से बीते दिनों एक अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें बताया गया था कि जिन खाताधारकों का सेविंग खाता 3 साल से एक्टिव नहीं है उसको महीने भर में क्लोज कर दिया जाएगा। इसके अलावा 3 सालों में किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन नहीं किया गया है और खाते का बैलेंस जीरो हैं तो इस प्रकार खातों को बैंक के द्वारा क्लोज कर दिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी प्रकार का नोटिस भी नहीं दिया गया है।

ऐसे में यदि आपने भी इस बैंक में अपने खाते में बीते 3 सालों से कोई ट्रांजैक्शन नहीं किया है या फिर इसमें कोई पैसा जमा नहीं किया है तो सावधान हो जाए। अगर 31 मई 2024 तक इस प्रकार के बैंक खातो की केवाईसी पूरी करा दी जाती है तो आपका खाता क्लोज होने से बच सकता है।

वहीं ध्यान रखें कि जो भी खाते डीमैट लॉकर्स से लिंक हैं या फिर 25 साल से कम आयु के छात्रों के खाते हैं, या PMJJBY, SSY, PMSBY, SPY के लिए किए गए खाते हैं तो उनको क्लोज नहीं किया जाएगा।

PNB के द्वारा इस प्रकार के खाते के गलत उपयोग औ किसी भी प्रकार की सिक्योरिटी रिस्क से बचने के लिए इनको क्लोज किए जाने का फैसला लिया गया है। अगर आपका खाता क्लोज हो गया है तो इसके लिए भी आप जुड़े केवाईसी दस्तावेजों को जमा करके रिक्वेस्ट करा सकते है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button