खेलदेश-विदेशमनोरंजनयूथ कार्नर

रोहित शर्मा ने पूर्व चैंपियन आस्ट्रेलिया का बोरिया-बिस्तर समेटा, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

Listen to this article

स्पोर्ट्स डेस्क, 24 जून। अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सामने अब बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने धांसू प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. भारतीय टीम ने सुपर-8 राउंड में सोमवार (24 जून) को अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, जिसमें 24 रनों से धांसू जीत दर्ज की. इस हार के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के सामने अब बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. जबकि अफगानिस्तान की टीम बेहद खुश नजर आ रही है. दरअसल, मंगलवार (25 जून) सुबह अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच होगा. इसमें अफगानिस्तान जीतती है, तो वो सेमीफाइनल में होगी और ऑस्ट्रेलिया बाहर होगी. जबकि अफगानिस्तान के हारने पर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में होगी.

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
भारतीय टीम अब अपना सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को खेलेगी. जहां उसकी टक्कर ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर रही इंग्लैंड टीम से होगी. यह सेमीफाइनल मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल भी 27 जून को सुबह 6 बजे से होगा. इसमें साउथ अफ्रीका की टक्कर ऑस्ट्रेलिया या अफगानिस्तान से होगी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके. उनके अलावा कप्तान मिचेल मार्श ने 37 और ग्लेन मैक्सवेल 20 रन बनाए. जबकि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 3 और स्पिनर कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया.

आस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट चटकाए लेकिन दोनों काफी महंगे साबित हुए। स्टार्क ने 45 जबकि स्टोइनिस ने 56 रन लुटाए। जोश हेजलवुड ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया। पैट कमिंस ने भी 4 ओवर में 48 रन खर्च किए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

भारत के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड के अर्द्धशतक और उनकी कप्तान मिशेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी के बावजूद 7 विकेट पर 181 रन ही बना सका। भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन देकर तीन जबकि कुलदीप यादव ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। https://sarthakpahal.com/

इससे पहले रोहित ने 41 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्कों से 92 रन की पारी खेली। उन्होंने ऋषभ पंत के साथ दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 38 गेंदों में 87 रन की साझेदारी करके भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी। सूर्यकुमार यादव (31), शिवम दुबे (28) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 27) ने भी उपयोगी पारियां खेली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button