देश-विदेशयूथ कार्नरशिक्षा

देश के 15 एम्स में नर्सिंग ऑफिसर की वैकेंसी, 21 अगस्त तक करें आवेदन

Listen to this article

नई दिल्ली, 2 अगस्त। मेडिकल फील्ड में जॉब की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एम्स में जॉब पाने का बेहतरीन मौका है। हाल ही में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली ने नर्सिंग ऑफिसर की वैकेंसी निकाली हैं। नर्सिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET) के लिए 1 अगस्त से एम्स एग्जाम की आधिकारिक वेबसाइट rrp.aiimsexams.ac.in पर आवेदन शुरू हो गए हैं, वहीं रजिस्ट्रेशन पूरा करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त शाम 5 बजे तक है।

एम्स 7th नर्सिंग ऑफिसर की यह वैकेंसी देशभर के 15 एम्स संस्थानों के लिए है। इसमें एम्स रायबरेली से लेकर एम्स गोरखपुर, एम्स पटना, एम्स रायपुर और अन्य एम्स शामिल हैं। नर्सिंग ऑफिसर की इस वैकेंसी से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखें नीचे बताई गई है।

आवेदन शुरू 1 अगस्त 2024, आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त 2024, आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 21 अगस्त 2024, करेक्शन डेट 22-24 अगस्त 2024, एग्जाम डेट स्टेज-I 15 सितंबर 2024, स्टेज II एग्जाम डेट 4 अक्टूबर 2024

योग्यता (AIIMS NORCET-Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test) में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.एससी नर्सिंग कोर्स किया होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थियों का मिडवाइफरी नर्स के रूप में राज्य या इंडियन नर्सिंग काउंसिल से रजिस्टर्ड होना भी जरूरी है। योग्यता संबंधित अन्य डिटेल्स अभ्यर्थी एम्सनॉरसेट के आधारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

नॉरसेट रजिस्ट्रेशन लिंक:- https://rrp.aiimsexams.ac.in/auth/login
आयुसीमा- एम्स नॉरसेट एग्जाम देने के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष है। वहींएम्स NITRD, नई दिल्ली के लिए ऊपरी उम्र 35 वर्ष निर्धारित की गई है। उम्र की गणना 21 अगस्त 2024 के आधार पर होगी।
आवेदन शुल्क- सामान्य/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3000/- रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी,एसटी और इडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 2400/- है। पीएच अभ्यर्थी निशुल्क फॉर्म भर सकते हैं।
चयन- प्री और मेंस परीक्षा।
वेतन – 9300-34800/-, ग्रेड पे- 4600/-

एम्सनर्सिंग ऑफिसर सरकारी नौकरी की इस भर्ती में 80 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हैं, अन्य 20 प्रतिशत पर पुरुषों का चयन किया जाएगा। भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्सनई दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button