उत्तराखंडयूथ कार्नरशिक्षा

गढ़वाल विवि में निदेशक और सहायक निदेशक की नियुक्ति के खिलाफ ABVP, आर्यन छात्र संगठन का धरना

Listen to this article

श्रीनगर, 3 अगस्त। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि में आरक्षित सीटों को सामान्य किए जाने को लेकर चल रहा छात्रों का धरना शनिवार को भी जारी रहा। आर्यन व एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने कहा कि डिपार्टमेंट ऑफ आर्ट्स एवं कल्चर में होनें वाली डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर व असिस्टेंट डायरेक्टर की नियुक्ति निरस्त की जाए।

आर्यन छात्र संघठन के आकाश रतूड़ी ने कहा कि वह नौ सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं, लेकिन विवि प्रशासन लगातार अनदेखी कर रहा है। रतूड़ी ने बताया कि पूर्व में हुई नियुक्तियों में फर्जीवाड़े को उजागर करने पर जब छात्रों ने विवि से रोस्टर दिखाने की बात कही गयी तो विवि के पास कोई रोस्टर ही नहीं हैं। जिससे अंदाज लगाया जा सकता है कि विवि में कितना फर्जीवाड़ा चल रहा है।

कहा कि छात्र आरक्षित सीटों को सामान्य किए जाने, कमेटी मेंबर्स के खिलाफ उचित कार्यवाही कर उन्हें निलंबित करने, आरटीआई के माध्यम से री-चेकिंग व स्पेशल बैक का प्रावधान शुरू करने,नॉन टीचिंग पदों पर नियुक्तियों को शुरू करने,कार्यकारिणी परिषद के सभी सदस्यों की मेल आईडी विवि की वेबसाइट पर सार्वजनिक करने, मृतक आश्रितों की भर्ती करने,रजिस्ट्रार एवं परीक्षा नियंत्रक के पदों पर स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं लेकिन विवि प्रशासन की कानों में जूँ तक नहीं रेंग रही है।

उन्होंने कहा कि वह तब तक आंदोलनरत रहेंगे जब तक विवि के आलाधिकारी कुलपति तक हमारी आवाज को नहीं पहुंचाते हैं।छात्रों ने कहा कि विवि का रवैया ऐसा ही रहा तो आंदोलनरत छात्र गढ़वाल विवि के प्रशासनिक भवन को खुद बंद करने के लिये मजबूर होंगे। मौके पर अमन पंत, दीपांशु मलवाल, साहित्य जोशी, जसवंत, पीयूष आदि मौजूद रहे। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button