उत्तराखंडमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

डिग्री कालेज बिथ्याणी में नशा मुक्ति कार्यक्रम को लेकर व्याख्यानमाला का आयोजन

Listen to this article

यमकेश्वर, 8 अगस्त। कल 8 अगस्त को महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय बिथ्याणी यमकेश्वर में ‘नशा मुक्ति कार्यक्रम’ को लेकर थाना यमकेश्वर और महाविद्यालय बिथ्याणी के संयुक्त तत्वाधान में एक व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया। इस व्याख्यान माला की अध्यक्षता महाविद्यालय प्रभारी प्राचार्य डॉ गिरिराज सिंह ने की व कार्यक्रम का संचालन डॉ नीरज नौटियाल ने किया।

थाना यमकेश्वर से आए उप निरीक्षक श्री गिरजेश त्रिपाठी ने छात्र-छात्राओं को पीपीटी व वीडियो के माध्यम से समझाया। इसमें गायक ज़ुबिन नौटियाल, सिने कलाकार अर्चना पूरन सिंह, मशहूर फिल्म अभिनेता-निर्माता हेमन्त पाण्डेय, बेडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन के द्वारा युवाओं को नशा मुक्ति का आह्वान किया। थाना यमकेश्वर से आए उप निरीक्षक त्रिपाठी जी ने बताया कि नशा किस प्रकार देश को खोखला करता है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार नशा परिवार, समाज, प्रदेश व देश को हानि पहुंचाता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर गिरिराज सिंह ने छात्राओं का आह्वान किया कि वह अपने समाज व प्रदेश को ही नहीं अपितु संपूर्ण देश में नशा मुक्ति का एक आंदोलन खड़ा करेंगे और आने वाली पीढ़ी को नशे से दूर रखेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी प्राचार्य डॉ सिंह ने व्याख्यान के उपरान्त नशा मुक्त कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। उपरोक्त कार्यक्रम में समस्त प्राध्यापक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने भी हिस्सा किया। उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button