उत्तरप्रदेशउत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिशिक्षासामाजिक

बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश में देख रहे हैं न : योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

Listen to this article

आगरा/लखनऊ, 26 अगस्त। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता, राष्ट्र सर्वोपरि है। राष्ट्र तभी मजबूत हो सकता है, जब हम सब एकजुट रहेंगे। बंटेंगे तो कटेंगे। बांग्लादेश में देख रहे हैं न, वैसी गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए। एक रहेंगे- नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचेंगे। योगी आगरा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

बांग्लादेश की गलतियां भारत में नहीं होनी चाहिए
योगी आदित्यनाथ बोले कि बांग्लादेश में हाल में बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शन हुए हैं, जिस कारण प्रधानमंत्री पद से शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ा और देश छोड़ना पड़ गया। हालांकि, इसके बाद भी पड़ोसी देश में हिंसा की घटनाएं जारी रहीं, जिनमें हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाकर हमले किए गए। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण की एक क्लिप ‘एक्स’ पर भी साझा की।

विकसित भारत के संकल्प के लिए कार्य करें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने विकसित भारत का संकल्प लिया है। उनके संकल्प के साथ हम भारत को विकसित भारत बनाने का कार्य करें। आगरा बृज भूमि का हिस्सा है। राधा कृष्ण यहां के कण-कण में बसते हैं। यहां कला, विश्वास आस्था और समर्पण है। यह कला संस्कृति राष्टनिष्ठा के साथ बदलनी चाहिए।

लगता प्रतिमा मेरा इंतजार कर रही थी
मुख्यमंत्री ने कहा कि 13 अगस्त को आने का कार्यक्रम था, लेकिन हर घर तिरंगा कार्यक्रम के कारण नहीं आ सका। लगता है कि दस वर्ष से यह मूर्ति मेरा इंतजार कर रही थी। वीर सपूत का आशीर्वाद ताे मुझे मिल गया। कृष्णजन्म के दिन हमें यह सौभाग्य मिला।

पीएम का ‘रोल प्‍ले’ न करें योगी आदित्यनाथ: अखिलेश यादव
वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के उक्त बयान पर तंज कसते हुए कहा कि वह (योगी) प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, कम से कम उन्हें प्रधानमंत्री का ‘रोल प्‍ले’ नहीं करना चाहिए।

उन्होंने संवाददाताओं से एक सवाल के जवाब में कहा, ‘यह कार्य प्रधानमंत्री का है, भारत सरकार का है कि दुनिया में किस देश के साथ कैसा संबंध रखना है। यह पहली बार मुख्यमंत्री नहीं कह रहे हैं। मुख्यमंत्री पहले भी कह चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली वाले उन्हें समझाएंगे कि दिल्ली वाले फैसलों में वह हस्तक्षेप न करें।’ https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button