उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरशिक्षा

पंत विश्वविद्यालय से हुई 19 फ्रांसीसी विद्यार्थियों की विदाई, 26 जुलाई को आया था फ्रांसीसी दल

Listen to this article

हल्द्वानी, 27 अगस्त। फ्रांस के दूतावास में वैज्ञानिक सहयोग के अटैची, डा. डिडियर राबोइसन ने कुलपति डा. मनमोहन सिंह चौहान से मुलाकात की जिससे इस डेफिया कार्यक्रम को और सषक्त बनाया जा सके।

विश्वविद्यालय में डेफिया कार्यक्रमों को मजबूत करने के लिए एक बैठक 24 अगस्त 2024 को आयोजित की गई। इस अवसर पर विष्वविद्यालय के कुलपति द्वारा 19 फ्रांसीसी छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कुलपति द्वारा प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय मामलों के निदेषक डा. एच.जे. षिव प्रसाद ने बताया कि विष्वविद्यालय में डेफिया कार्यक्रम के अन्तर्गत फ्रांस के 19 विद्यार्थियों का एक दल एक माह के लिए 26 जुलाई 2024 को विष्वविद्यालय में शैक्षणिक भ्रमण हेतु आया था।

इस दल द्वारा विष्वविद्यालय के समस्त महाविद्यालयों, प्रक्षेत्र इकाईयों एवं शोध केन्द्रों, संचार निदेषालय आदि का भ्रमण कर जानकारी प्राप्त की तथा उन्होंने 78वें स्वतंत्रता दिवस को विष्वविद्यालय में हर्षोंल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर अधिकारियों के साथ विष्वविद्यालय के समस्त महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, निदेषकगण, संकाय सदस्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button