उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरशिक्षा

हरिद्वार और हल्द्वानी में आयोजित होगी पीसीएस मुख्य परीक्षा, आवेदन शुरू

Listen to this article

देहरादून, 7 सितम्बर। पीसीएस की मुख्य परीक्षा हरिद्वार और हल्द्वानी में आयोजित होगी। इसके लिए आवेदन शुरू हो रहे हैं। आयोग का कहना है कि परीक्षा केंद्र का चयन करने के बाद केंद्र बदलने के लिए कोई सुनवाई नहीं होगी।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्री का रिजल्ट 28 अगस्त को घोषित किया था। मुख्य परीक्षा का आयोजन 16 से 19 नवम्बर तक करायी जाएगी। आयोग ने शुक्रवार को सूचना जारी करते हुए कहा है कि मुख्य परीक्षा के लिए हरिद्वार और हल्द्वानी में केंद्र बनाए जाएंगे और अभ्यर्थियों को आवेदन के समय शहर का चुनाव करना होगा। आवेदन के साथ जो ऑनलाइन फीस जमा की जानी है। उसके लिए अंतिम तिथि 21 सितम्बर तय की गयी है। आयोग ने फीस का ब्योरा जारी करते हुए बताया है कि अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपये ओबीसी को 150 रुपये एससीएसटी को 100 रुपये और ईडब्लूएस कोटे के अभ्यर्थियों को 150 रुपये फीस जमा करनी है।

इसके अलावा सभी अभ्यर्थियों को 22.30 रुपये प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के मुताबिक अभी अभ्यर्थियों को अपने प्रमाण पत्र आयोग को भेजने की जरूरत नहीं है, जो अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में सफल होंगे सिर्फ उनसे ही प्रमाण पत्र मंगाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button