उत्तरप्रदेशक्राइमदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिवीडियोसामाजिकस्वास्थ्य

बरेली में कांवड़ियों पर मुस्लिमों ने बरसाये पत्थर, महिलाएं और पुलिस वाले भी चोटिल, video

Listen to this article

बरेली। बरेली के जोगी नवादा में रविवार दोपहर इबादत स्थल के पास कांवड़ियों के जत्थे पर मुस्लिमों ने पथराव कर दिया। इस घटना में कुछ लोगों व महिलाओं को चोट आ गई। विरोध में थोड़ा आगे बढ़कर कांवड़ियों ने सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने पूर्व पार्षद की शह पर घटना का आरोप लगाकर नारेबाजी की। कई थानों की फोर्स और आरएएफ मौके पर पहुंच गई। अफसरों ने पूर्व पार्षद की गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया, लेकिन कांवड़िये नहीं माने। शाम पांच बजे तक हंगामा होता रहा।

जल लेने जा रहा था कांवड़ियों का जत्था
करीब 2000 कावड़ियों का जत्था कछला गोपालनगर वार्ड 48 से जोगी नवादा के वनखंडीनाथ मंदिर होते हुए जल लेने के लिए जा रहा था, तभी शाहनूरी मस्जिद से पथराव शुरू कर दिया गया। जत्थे में महिलाएं और बच्चे भी थे। जोगी नवादा में एक इबादत स्थल के पास से जब जत्था निकला तो कुछ गुलाल उड़कर दूसरी ओर चला गया। इस बात पर इबादत स्थल के पास मौजूद लोग भड़क गए। दूसरे पक्ष के युवकों ने पथराव कर दिया। छत से भी कांवड़ियों पर पथराव किया गया। जिसमें पुलिसकर्मियों के भी पत्थर लगे हैं।

महिलाओं और बच्चों के लगे पत्थर
कांवड़ दल में शामिल संदीप शर्मा समेत ट्रालियों में मौजूद महिलाओं व बच्चों को पत्थर लगने के बाद माहौल बिगड़ गया। बारादरी थाना प्रभारी अभिषेक सिंह व जोगी नवादा चौकी प्रभारी समेत कुछ पुलिसकर्मी यहां मौजूद थे। इन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। कांवड़ियों ने थोड़ा आगे बढ़कर गली में वाहनों को आड़ा तिरछा लगा लिया और वहीं पर रोड बंद कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

दोबारा कांवड़ निकालने पर अड़े
कांवड़ियों की मांग थी कि पूर्व पार्षद उस्मान के इशारे पर घटना हुई है। घटना के वक्त उस्मान मौजूद था, उसकी गिरफ्तारी की जाए। कुछ देर बाद एसपी सिटी राहुल भाटी ने इन लोगों को बताया कि उस्मान को गिरफ्तार कर लिया है तो यह लोग उसे मौके पर लाने की जिद करने लगे। मुश्किल से यह लोग मानकर मंदिर तक आए। यहां इन्होंने जिद की कि इबादत स्थल के पास दोबारा ले जाकर वहीं से कांवड़ यात्रा निकलवाई जाए। हालांकि अधिकारियों ने इस पर सहमति नहीं जताई। https://sarthakpahal.com/

स्थिति पर काबू पाया
वहीं इस मामले को लेकर बरेली जिले के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, आज थाना बारादरी के आसपास से कांवड़ियों का जत्था निकल रहा था। जैसे ही यह जत्था एक धार्मिक स्थल के पास से गुजरा तो कुछ फेंकने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई। जिसमें 40, 50 मीटर आगे जाने पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंके गए हैं। SSP के मुताबिक जो फुटेज मिले हैं उसमें दोनों तरफ से पत्थर फेंकते देख जा रहे हैं। इसमें तत्काल पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित किया है। अभी स्थिति नियंत्रित है। सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के आधार पर ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button