उत्तराखंडबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरसामाजिक

आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट की स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा

Listen to this article

देहरादून। आईएसबीटी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक संचालित स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों में अब यात्रियों को सौ-दो सौ रुपये किराए की जगह सामान्य 10 रुपये किराया देना होगा। साथ ही स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकसित किए गए परेड मैदान को एमडीडीए को जल्द हस्तांतरित किया जाएगा। मंडलायुक्त गढ़वाल विनय शंकर पांडे की अध्यक्षता में हुई देहरादून स्मार्ट सिटी की प्रबंध मंडल की 27वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया।

न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा, जो कि पहले 200 रुपये था
स्मार्ट सिटी की आईएसबीटी-जौलीग्रांट रूट की बस का न्यूनतम किराया 10 रुपए हो गया है। पहले 200 रुपए किराया रखा गया था। किराया अधिक होने के चलते स्थानीय लोग बस में बैठने से परहेज करते थे। कई बार बस खाली लौटती थी। स्मार्ट सिटी परियोजना प्रबंध मंडल की बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि देहरादून स्मार्ट सिटी द्वारा स्थापित डिस्प्ले बोर्ड पर विज्ञापन के लिए नगर निगम से अनुमति लेनी होगी। https://sarthakpahal.com/

मंडल आयुक्त ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने और विज्ञापन से होने वाली आय को किस प्रकार स्मार्ट सिटी और नगर निगम में बंटवारा किया जाएगा, इस बाबत प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। बैठक में मंडल आयुक्त ने कहा कि आगामी इन्वेस्टर्स मीट को देखते हुए नगर निगम, एमडीडीए और स्मार्ट सिटी के अधिकारी आपसी तालमेल स्थापित करते हुए 30 नवम्बर से पहले सभी कार्यों को पूरा कर लें। मंडलायुक्त ने कहा कि आगामी इन्वेस्टर्स मीट में देश-विदेश के उद्यमी आ रहे हैं ऐसे में राजधानी की सूरत को बदलने की जरूरत है ताकि उद्यमियों के बीच अच्छा संदेश जाए।

बैठक में मंडलायुक्त के अलावा भारत सरकार के उपसचिव राम सिंह, स्मार्ट सिटी परियोजना की मुख्य कार्यकारी अधिकारी/जिलाधिकारी सोनिका, एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी, नगर निगम आयुक्त मनुज गोयल, निदेशक शहरी विकास अशोक कुमार पांडे, मुख्य महाप्रबंधक जल संस्थान नीलिमा गर्ग समेत स्मार्ट सिटी के तमाम अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button