उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनबड़ी खबरशिक्षासामाजिक

चारधाम यात्रा के लिए आज और कल शासन के निर्देशानुसार आफलाइन पंजीकरण बंद

Listen to this article

हरिद्वार, 14 मई। चारधाम यात्रा के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने से व्यवस्थाओं को बनाए रखना एक चुनौती बन गया है। यात्रा व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए शासन ने दो दिन तक ऑफ लाइन पंजीकरण को स्थगित कर दिया है। जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश यादव ने बताया कि शासन से मिले आदेश के बाद 15 और 16 मई को 2 दिन के लिए चार धाम यात्रा पंजीकरण बंद रहेगा।

गौरतलब है कि चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों कि सुविधा के लिए ऋषिकुल मैदान में बनाए गये यात्रा पंजीकरण केन्द्र में देश भर से आने वाले यात्रियों के पंजीकरण का कार्य निरन्तर जारी है। मंगलवार को भी देश भर से आये श्रद्धालुओं ने पंजीकरण केन्द्र पहुंचकर पंजीकरण कराया। जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश यादव ने बताया कि सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक पंजीकरण का कार्य किया जा रहा है। https://www.facebook.com/Sarthak_Pahal-101257265694407/

उन्होंने कहा की बड़ी संख्या में श्रद्धालु चार धाम यात्रा के लिए केन्द्र पर आकर पंजीकरण करा रहे हैं। पंजीकरण केन्द्र पर वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए अलग काउंटर की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।

मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री आर.के सुधांशु, गढ़वाल आयुक्त और डीजीपी की मौजूदगी में चारधाम यात्रा के संबंध में बैठक की गई। बैठक में फैसला लिया गया कि चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए यहां पर एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। जिसे लेकर गढ़वाल आयुक्त ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button