उत्तराखंडयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

महिलाओं से अभद्रता में पुलिसकर्मियों का नाम आया तो खैर नहीं : डीजीपी

Listen to this article

देहरादून, 4 जुलाई। महिलाओं से अभद्रता व अनैतिक कार्यों में अगर पुलिस की संलिप्तता सामने आई तो किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में उन्होंने सभी जिला पुलिस प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं।

इसी क्रम में पंतनगर एसएचओ के खिलाफ महिला से अभद्रता के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि, दो दरोगाओं के खिलाफ रुद्रप्रयाग में कार्रवाई की गई है। बता दें कि पिछले दिनों पंतनगर एसएचओ का एक ऑडियो वायरल हुआ था। एसएचओ एक महिला से अभद्र भाषा में बात कर रहा था। मामला जब उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आया तो एसएचओ को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस की छवि खराब होती है : अभिनव कुमार
उस वक्त भी डीजीपी अभिनव कुमार ने सभी जिलों को कड़े निर्देश जारी किए थे। अब दो मामले रुद्रप्रयाग में सामने आए हैं। यहां पर महिलाओं से अभद्रता के आरोप में केदारनाथ चौकी प्रभारी मंजुल रावत और गुप्तकाशी में तैनात एक दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। ये मामले सामने आने के बाद अब डीजीपी ने सभी जिला पुलिस प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं।

महिला सुरक्षा उत्तराखंड पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता
डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि महिलाओं से दुर्व्यवहार और अनैतिक कार्यों में किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महिला सुरक्षा उत्तराखंड पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। पुलिसकर्मियों की यदि इसमें संलिप्तता सामने आती है तो इससे पुलिस की छवि धूमिल होती है। यही नहीं इससे आम जनमानस और महिलाओं में प्रतिकूल संदेश भी जाता है। पुलिस की कार्यप्रणाली भी प्रभावित होती है। लिहाजा, अब सीधे आरोपियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ जांच के बाद मुकदमा भी दर्ज किया जाए। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button