क्राइमखेलदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोशिक्षा

‘भाई… सीने पे खाएंगे तेरी गोली’, पूर्व IPS अफसर के विवादित ट्वीट पर पूनिया का जवाब video

Listen to this article

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के बीच झड़प के बाद पुलिस ने धरना प्रदर्शन के आयोजकों और पहलवानों के खिलाफ एक रिटायर्ड पुलिस अफसर का विवादित ट्वीट सुर्खियों में है, जिसका बजरंग पूनिया ने जवाब दिया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा पहलवानों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर एक आईपीएस अधिकारी के ट्वीट की खूब चर्चा हो रही है, जो काफी विवादास्पद है और लोग इस ट्वीट का खूब विरोध भी कर रहे हैं। खुद आंदोलन में शामिल पहलवान बजरंग पूनिया ने भी इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। जिस आईपीएस के ट्वीट की हम बात कर रहे हैं उनका उनका नाम है डॉ. एनसी अस्थाना जो रिटायर्ड आईपीएस अफसर हैं।

क्या कहा पूर्व IPS अफसर ने
आईपीएस अस्थाना ने एक ट्वीट किसा, जिसका शीर्षक था, ‘जंतर-मंतर पर हिरासत में पहलवान’। बजरंग पूनिया बोले- हमें गोली मार दो’, को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘ज़रूरत हुई तो गोली भी मारेंगे। मगर, तुम्हारे कहने से नहीं। अभी तो सिर्फ कचरे के बोरे की तरह घसीट कर फेंका है। दफ़ा 129 में पुलिस को गोली मारने का अधिकार है। उचित परिस्थितियों में वो हसरत भी पूरी होगी। मगर वह जानने के लिये पढ़ा लिखा होना आवश्यक है, फिर मिलेंगे पोस्टमार्टमम टेबल पर!’

बजरंग पूनिया ने दिया जवाब
इस ट्वीट का जवाब देते हुए पूनिया ने लिखा, ‘ये IPS ऑफिसर हमें गोली मारने की बात कर रहा है. भाई सामने खड़े हैं, बता कहाँ आना है गोली खाने… क़सम है पीठ नहीं दिखाएंगे, सीने पे खाएंगे तेरी गोली. यो ही रह गया है अब हमारे साथ करना तो यो भी सही।’ यहां बजरंग के समर्थन में कई लोगों ने ट्वीट भी किया और डॉ. अस्थाना के ट्वीट की आलोचना की।

हमें जबरदस्ती उठाकर बस में डाला गया- साक्षी मलिक

पहलवान साक्षी मलिक ने रविवार के धरने और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर कहा, “कल जो स्थिति बनी वह खराब थी, हम शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे थे। जंतर-मंतर से 10 कदम की दूरी पर बैरिकेडिंग की गई थी। हमें जबरदस्ती बस में उठाकर डाला गया। हमें घसीटा गया, हमें चोट भी आई।

पुलिस ने खाली कराया जंतर-मंतर
दरअसल दिल्ली के जंतर मंतर पर रविवार को जमकर बवाल हुआ था.. कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर मंतर से संसद तक मार्च निकाल रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई थी. इसके बाद पुलिस ने विनेश-साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत तमाम पहलवानों और उनके समर्थकों को हिरासत में ले लिया और जंतर मंतर को खाली करा दिया. इतना ही नहीं पुलिस ने जंतर मंतर पर धारा 144 लागू कर दी है और कहा है कि अब पहलवानों को दोबारा वहां लौटने नहीं दिया जाएगा। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button