उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

पौड़ी के श्रीनगर में मंदिर में पीरबाबा की मूर्ति कर दी स्थापित, हिन्दू संगठनों ने की तोड़फोड़

Listen to this article

श्रीनगर। पौड़ी गढ़वाल जिले के खिूर्स ब्लाक के भैसकोट गांव में एक मंदिर में पीरबाबा की मूर्ति स्थापित करने को लेकर हिंदू संगठनों में भारी विवाद हो गया है। बड़ी संख्या में श्रीनगर क्षेत्र से हिन्दू संगठनों से जुड़े युवाओं ने भैसकोट पहुंचकर मंदिर में जमकर तोड़फोड़ मचा दी। इस अशोभनीय घटना के बाद से भैसकोट गांव के लोगों में भारी आक्रोश उत्पन्न हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम श्रीनगर अयजवीर सिंह व एसएचओ श्रीनगर रवि सैनी ने घटनास्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों से बातचीत कर पूरे मामले की जांच करने की बात कही।

सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद मचा बवाल
जानकारी के अनुसार श्रीनगर से 15 किलोमीटर दूर भैसकोट गांव में किसी व्यक्ति ने अपने पैतृक मंदिर में पीर बार स्थापित कर दिया। सोमवार को किसी व्यक्त ने इस मंदिर का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद श्रीनगर क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक युवक भैसकोट गांव पहुंच गये और उन्होंने मंदिर से पीर बाबा की मूर्ति को ध्वस्त कर दिया और पीर बाबा के अन्य चिन्हों को भी वहां से फेंक दिया। इस घटना के बाद से भैसकोट के लोगों में आक्रोश है।

25 साल पुराना है मंदिर
भैसकोट के पूर्व प्रधान रणवीर लाल ने बताया कि यह मंदिर करीब 25 साल पुराना है। गांव के ही एक व्यक्ति पर पीरबाबा अवतरित होते हैं। वहीं इस गांव के अन्य लोग भी पीर बाबा को मानते आ रहे हैं। गांव में नमाज नहीं पढ़ी जाती है और न ही कोई मस्जिद है। ग्रामीणों की पीरबाबा पर आस्था है, इसलिए मंदिर में पीरबाबा रखे गये थे। ग्रामीणों का कहना था कि यह मंदिर निजी भूमि पर बनाया गया है। जिन लोगों ने मंदिर में तोड़फोड की है उन पर कार्यवाही होनी चाहिए। इस संदर्भ में एसडीएम श्रीनगर अजयवीर सिंह ने कहा कि प्रशासन मामले की जांच कर रहा है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button