उत्तराखंडदेश-विदेशपर्यटनबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोशिक्षासामाजिक

केदारनाथ मंदिर गर्भगृह में लाखों रुपये उड़ाने वाली किन्नर पर मुकदमा, video

Listen to this article

देहरादून। केदारनाथ धाम में एक महिला ने गर्भगृह में जाकर बाबा के शिवलिंग पर किन्नर द्वारा लाखों रपये उड़ाए गये थे और तीर्थ पुरोहित द्वारा पूजा भी कराई गई थी। वीडियो के वायरल होने के बाद धार्मिक भावाओं को ठेस पहुंचने के आरोप में महिला पर केस दर्ज कर कर लिया गया है, वहीं शिवलिंग पर नोट उड़ाने वाली महिला भी सामने आ गई है जो किन्नर है। उसने कहा कि मैंने जो कमाया वह बाबा के धाम में चढ़ा दिया। मुझे पता नहीं था ये गलत है और किसी ने नोट उड़ाते उसे रोका भी नहीं था।

जानकारी के अनुसार केदारनाथ में जिसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है वो महिला किन्नर है, जो मंदिर समिति के कर्मचारियों के साथ दर्शन करने आई थी। इस पुरे मामले में नाराजगी जताते हुए चारधाम महापंचायत के उपाध्यक्ष और तीर्थ पुरोहित केदारनाथ संतोष त्रिवेदी का कहना था कि इस प्रकार के वीडियो वायरल होना आस्था के साथ खिलवाड़ है। मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मंदिर की परंपरा को बरकरार रखना चाहिए। साथ ही संतोष त्रिवेदी ने मंदिर के भीतर वीडियोग्राफी पर रोक लगाने की मांग की। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मामले की जांच के आदेश दिए और अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

केदारनाथ मन्दिर समिति की तहरीर पर दर्ज हुआ केस
इस सम्बन्ध में कार्याधिकारी केदारनाथ मन्दिर समिति की तरफ से जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस को तहरीर दी गई थी कि सोशल मीडिया में मन्दिर के गर्भ गृह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला द्वारा बाबा केदारनाथ के शिवलिंग पर रुपये उड़ाये जा रहे हैं। इस वीडियो में, ‘क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है’ का संगीत जोड़ा गया है। वीडियो में पूजा संपन्न करवाने वाला पंडित भी दिखाई दे रहा है। जो महिला को ऐसा करने से रोक नहीं रहे थे बल्कि तीर्थ पुरोहित मंत्रोच्चारण करते रहे।

शिवलिंग पर पैसा उड़ाने पर केस दर्ज किया है, जांच जारी है: एसपी
इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी रुद्रप्रयाग विशाखा अशोक भदाणे का कहना है कि इस वीडियो से हिन्दू सनातन धर्म के मानने वालों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिससे कि देश-विदेश में श्रद्धालुओं की भावनायें आहत होने सम्बन्धी शिकायत के आधार पर कोतवाली सोनप्रयाग में केस दर्ज कर लिया गया। इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

किन्नर निशा बोली, जो कमाया सब बाबा के धाम में दे दिया
केदारनाथ में जो वीडियो वायरल हुआ है वह किन्नर निशा का है। बताया जा रहा है कि निशा ने करीब 10 लाख रुपए केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में स्थित शिवलिंग पर उड़ाया गया है। निशा ने कहा, ‘बाबा का आदेश था इसलिए मैंने आजतक जो कमाया सब बाबा के धाम में दे दिया। उनको पता नहीं था कि ये करना गलत है और न ही किसी ने उनको रोका। मैंने किसी की आस्था से खिलवाड़ नहीं किया। मैं माफी मांग लेती हूं।’ https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button