उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नर

उत्तराखंड के मसूरी की डा. मृणालिनी बनीं मिसेज इंडिया-2023 की प्रथम रनरअप

Listen to this article

देहरादून। उत्तराखंड के मसूरी की बेटी डॉ. मृणालिनी भारद्वाज ने मिसेज इंडिया एम्प्रेस ऑफ द नेशन 2023 सीजन 4 में फर्स्ट रनर-अप का खिताब जीतकर दूसरे स्थान पर रही। डॉ. मृणालिनी ने बताया कि उनका लक्ष्य उत्तराखंड को फैशन में अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाना है। इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रही हैं और उनका अगला लक्ष्य मिसेज टूरिज्म यूनिवर्स जीतना है।

देश की 100 महिलाओं ने लिया था हिस्सा
उत्तराखंड को फैशन जगत में नई ऊंचाइयों दिलाते हुए मसूरी की बेटी डॉ. मृणालिनी भारद्वाज ने मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर-अप का खिताब जीता लिया। इस जीत के साथ ही अब डॉ. मृणालिनी मिसेज टूरिज्म यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। यह प्रतियोगिता आगामी सितम्बर माह में मनीला फिलीपींस में आयोजित होने जा रही है। पुणे में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता के ऑडिशन राउंड में पूरे देश से दो सौ महिलाओं का चयन किया गया। फाइनल राउंड में टॉप आठ चयनित महिलाओं के बीच कड़ा मुकाबला हुआ, जिसमें उत्तराखंड की मसूरी निवासी मृणालिनी भारद्वाज दूसरे स्थान पर रहीं।

मृणालिनी मसूरी के प्रख्यात इतिहासकार गोपाल भारद्वाज और शिक्षाविद बीना भारद्वाज की पुत्री हैं। उनके पति चरणजीत साहनी इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। पेशे से चिकित्सक डा. मृणालिनी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कॉन्वेंट ऑफ जीजेस एंड मैरी, मसूरी से की है। इसके उपरांत उन्होंने भारतीय विद्यापीठ पुणे से बीएएमएस और हैदराबाद एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज ऑफ इंडिया से मास्टर्स इन हेल्थ केयर मैनेजमेंट किया है। डॉ. मृणालिनी देश के कई जाने माने अस्पताल में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

कोविड में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका
कार्डियक एम्बुलेंस में पूरे महाराष्ट्र में 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहकर दुर्घटना और आपातकालीन रोगियों को प्राथमिक उपचार देने के बाद अस्पताल पहुंचाने का कार्य किया। कोरोना के दौरान टास्क फोर्स में भी कार्य किया और महामारी की दूसरी लहर के दौरान इंटरनेट, फोन, मेल के साथ-साथ शारीरिक रूप से उपस्थित रहकर देश भर में जरूरतमंदों को अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाएं उपलब्ध कराने का काम किया। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button