उत्तराखंडबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

रक्षाबंधन पर उत्तराखंड रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकेंगी बहनें, CM ने दिए आदेश

Listen to this article

देहरादून। उत्तराखंड में रक्षाबंधन पर्व पर महिलाएं रोडवेज बसों में फ्री में आवाजाही कर सकेंगी। उन्हें रोडवेज बस में टिकट के लिए किराया नहीं देना होगा। इस संबंध में उत्तराखंड परिवहन सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी ने आदेश जारी कर दिये हैं। इस बार रक्षाबंधन त्यौहार आगामी 30 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार को अटूट बंधन में बांधता है। ऐसे में इस खास मौके पर धामी सरकार ने बहनों के आने-जाने के लिए फ्री सफर की सुविधा दी है।

उत्तराखंड सरकार पहले से ही देती आ रही बहनों को सुविधा
बता दें कि उत्तराखंड सरकार हर साल रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं के लिए फ्री सफर की सुविधा देती है। ताकि, बहनें आसानी से अपने भाइयों के यहां जा सके। उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो। इस बार भी महिलाओं को रक्षाबंधन पर सफर के दौरान कोई किराया नहीं चुकाना होगा।

डाक विभाग ने तैयार किया वाटरप्रूफ लिफाफा
इस बार डाक विभाग ने भी खास सुविधा की व्यवस्था की है। इसके तहत डाकघरों में वाटरप्रूफ डिजायनर लिफाफे दिए जा रहे हैं। ताकि, बहनों की ओर से भेजी गई राखी सुरक्षित भाइयों तक पहुंच सके। इस लिफाफे की कीमत मात्र 10 रुपए रखी गई है। जो भीगने पर खराब नहीं होगी। वाटरप्रूफ लिफाफे के बाएं हिस्से के ऊपरी भाग में भारतीय डाक के लोगो और रक्षाबंधन की राखी की स्वास्तिक डिजायन के साथ अंग्रेजी में राखी लिफाफा लिखा गया है। 11 सेमी X 22 सेमी आकार के इन राखी लिफाफों की कीमत सिर्फ 10 रुपए है, जो डाक शुल्क के अतिरिक्त है। https://sarthakpahal.com/

हल्द्वानी डाकघर के पोस्टमास्टर गौरव जोशी ने बताया कि गुलाबी कलर के वॉटरप्रूफ लिफाफे की खासियत यह है कि सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत है। बरसात में भीगने से खराब नहीं होता है। उसके अंदर रखी राखी सुरक्षित रहेगी। इसके अलावा लिफाफा खराब और फटने की उम्मीद कम होती है। उन्होंने कहा डाक विभाग सबसे पहले विदेशों तक भेजे जाने वाले राखियों को भेजने का प्राथमिकता देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button