उत्तराखंडदेश-विदेशयूथ कार्नरशिक्षा

फीस वृद्धि और परीक्षा में धांधली को लेकर गढ़वाल विवि के छात्रों का धरना जारी

Listen to this article

श्रीनगर, 4 जुलाई। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि में प्रति कुलपति की नियुक्ति सहित फीस वृद्धि किए जाने, पीएचडी प्रवेश परीक्षा में धांधली की जांच की मांग को लेकर छात्रों का धरना गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी है। धरने में बैठे छात्रों ने कहा कि जब तक मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं होती है। आंदोलन जारी रहेगा।

गढ़वाल विवि के छात्रसंघ अध्यक्ष सुधांशु थपलियाल और आर्यन छात्र संगठन से जुड़े नीरज पंचोली ने कहा कि गढ़वाल विवि ने प्रवेश, आवेदन फोर्मों, परीक्षा फोर्मों सहित माइग्रेशन और डिग्री तक की फीसों में वृद्धि कर दी है। कहा कि गढ़वाल विवि लगातार फीस वृद्धि कर छात्रों के शिक्षा के अधिकारों का हनन कर रहा है। कहा की प्रति कुलपति का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी उन्हें पद पर बने रहने दिया जा रहा जो कि नियम विरुद्ध है। साथ ही परीक्षाओं में लगातार धांधली की जा रही है। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। https://sarthakpahal.com/

आर्यन छात्र संगठन से जुड़े छात्र नेता नीरज पंचोली ने कहा कि छात्रों की फीस में वृद्धि कर छात्रों को परेशान करने का काम किया जा रहा है। कहा विवि में परीक्षाओं समेत नियुक्तियों में धांधली हो रही हो जिसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। छात्रों ने विवि प्रशासन से जल्द से जल्द विवि के प्रतिकुलपति को पद से हटाने, फीस में वृद्धि न किए जाने, दो नई बसों का संचालन करने, पीएचडी प्रवेश परीक्षा की जांच करने की मांग की। कहा कि अगर विवि प्रशासन छात्रों के हितों में फैसला नहीं लेता है तो छात्र उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। धरने पर पुनीत अग्रवाल, बिरेंद्र बिष्ट, कैवल्य जखमोला, अनुराजा, साहिल करासी सहित आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button