उत्तराखंडमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

पौड़ी के देवराजखाल व जयहरीखाल के चार छात्रों का मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना में चयन

Listen to this article

यमकेश्वर, 4 अगस्त। मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना में देवराजखाल और जयहरीखाल के दो-दो प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन किया गया है। चारों खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

जनता इंटर कॉलेज देवराजखाल के प्रधानाचार्य अनुराग कांत ने बताया कि विद्यालय में कक्षा छह एवं कक्षा नौ में अध्ययनरत दो विद्यार्थियों ने पौड़ी स्थित स्टेडियम में मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना चयन प्रक्रिया में प्रतिभाग किया था। बालक वर्ग में कक्षा छह के छात्र आर्यन बिष्ट ने 9-10 आयु वर्ग में 60 में से 58 अंक प्राप्त किए। वहीं, बालिका वर्ग में कक्षा नौ की छात्रा अनुष्का ने 13-14 वर्ष आयु वर्ग में 60 में से 45 अंक प्राप्त किए। https://sarthakpahal.com/

प्रधानाचार्य ने बताया कि दो खिलाड़ियों का चयन मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना में किया गया है। दोनों विद्यार्थियों को सरकार की ओर से 1500-1500 रुपये धनराशि प्रतिमाह दी जाएगी। विद्यार्थियों के चयन पर व्यायाम शिक्षक धर्मेंद्र शाह के अलावा राकेश मोहन डंडरियाल, लक्ष्मण सिंह, नीमा रावत, निशा दिवाकर, हिमानी थपलियाल आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं ने खुशी जाहिर की।

उधर, जयहरीखाल ब्लॉक मुख्यालय स्थित ग्लोइंग चिल्ड्रन एकेडमी जयहरीखाल स्कूल के दो छात्रों का चयन मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना में हुआ है। छात्रों के चयन पर विद्यालय परिवार ने खुशी जताई है। प्रधानाचार्य संदीप रौतेला ने बताया कि 29/30 जुलाई को जिला स्तरीय शारीरिक दक्षता परीक्षा में स्कूल के तीसरी कक्षा के विवान रावत व आठवीं कक्षा के आयुष पंवार का चयन मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना में होने पर विद्यालय परिवार ने खुशी जाहिर की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button