उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

सगी बहनों से छेड़खानी के मामले में हरबर्टपुर बाजार बंद, हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, तनातनी

Listen to this article

विकासनगर। पछुवादून में दो सगी बहनों के साथ छेड़छाड़ के बाद क्षेत्र में तनाव है। बीते रोज दोनों पक्षों की गहमा-गहमी के बाद किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है। बीते रोज घटना के बाद आक्रोशित हिंदू संगठनों ने विकासनगर मार्केट बंद करवाया था। जिसके बाद आज हरबर्टपुर बाजार को भी हिंदू संगठनों ने बंद करवाया। इसमें व्यापार मंडल ने भी सहयोग दिया। हरबर्टपुर के दुकानदारों ने खुद ही अपनी दुकानें बंद की। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम समुदाय ने आरोप लगाया कि हिंदू संगठनों के लोगों ने उनके घरों में घुसकर मारपीट की। जबकि दो सगी बहनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सगी बहनों से मारपीट और कपड़े फाड़ने की घटना के बाद माहौल गरम
विकासनगर में मुस्लिम युवकों द्वारा दो सगी बहनों से मारपीट, कपड़े फाड़ने और छेड़छाड़ के विरोध में आज हरबर्टपुर बाजार पूर्ण बंद रहा। हिंदू संगठनों ने हिंदू लड़कियों के साथ बदसलूकी करने वाले आरोपियों की दो दिन में गिरफ्तारी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। हिंदू रक्षा मंच के अध्यक्ष प्रबोधागिरी ने कहा कि क्षेत्र में कड़ाई से सत्यापन हो और बाहरी लोगों को क्षेत्र से बाहर किया जाए।

प्रतिष्ठा सेवा समिति ट्रस्ट के गिरीश डालाकोटी ने कहा कि, दो दिन पूर्व जो घटना हुई थी जिसमें समुदाय विशेष द्वारा हथियार लहराए गए थे, लेकिन अभी तक भी उनकी अरेस्टिंग नहीं हुई है। इसको लेकर कल विकासनगर बाजार बंद था और आज हरबर्टपुर बाजार सांकेतिक रूप से करवाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो पछुवादून भी बंद कर दिया जाएगा। https://sarthakpahal.com/

वहीं, देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि इस मामले में पुलिस की कोई गलती नहीं है। पुलिस के संज्ञान में जैसे ही ये मामला उन्होंने तत्काल कार्रवाई की। किसी को भी कानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दे। जरूरत पड़ी तो धार्मिक उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button