उत्तराखंडबड़ी खबरसामाजिकस्वास्थ्य

भूस्खलन प्रभावित चंबा क्षेत्र का होगा भू-वैज्ञानिक सर्वे, मृतक आश्रितों को चार-चार लाख मुआवजा

Listen to this article

टिहरी (चंबा)। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि चंबा-नई टिहरी मार्ग पर टैक्सी स्टैंड के समीप हुए भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का भू-वैज्ञानिक सर्वे कराया जाएगा। भूस्खलन के आस-पास स्थित चार घरों में रह रहे सात परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का भुगतान किया गया है। चंबा पुलिस थाना के पास सोमवार दोपहर टैक्सी स्टैंड पर पहाड़ी से भूूस्खलन की चपेट में आकर पांच लोगों की जान चली गई।

चंबा के यह परिवार हुए शिफ्ट
चंबा के पास हुए भूस्खलन के आसपास निवासरत कीर्ति सिंह बिष्ट, दिवान सिंह राणा, बलवीर सिंह रावत, गुड्डी तिवाड़ी, जितेंद्र सिंह नेगी, रविंद्र सिंह नेगी साजप सिंह गुनसोला आदि को प्रशासन से सुरक्षा की दृष्टि नोटिस जारी कर दूसरे स्थान पर शिफ्ट होने के लिए कहा था। प्रशासन के नोटिस के बाद सभी सात परिवार अपने रिस्तेदारों के यहां शिफ्ट हो गए हैं।

विधायक ने अधिकारियों के साथ किया भूस्खलन स्थल का निरीक्षण
टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने टीएचडीसी और बीआरओ के अधिकारियों से भू-वैज्ञानिकों से सर्वे कराने को टीम मौके पर बुलाई। विधायक के निर्देश पर टीएचडीसी के डीजीएम एके चमोली और बीआरओ के सहायक अभियंता सुशील गुलहाटी ने चंबा पहुंचकर भूस्खलन क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button