उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

राजकीय शिक्षक संघ के आह्वान पर आज बंद रहे स्कूल, शिक्षक छुट्टी लेकर करेंगे प्रदर्शन

Listen to this article
देहरादून, 5 सितम्बर।  प्रधानाचार्य पदों पर परीक्षा के जरिये भर्ती के खिलाफ आंदोलन कर रहे राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक शुक्रवार को अवकाश लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे। शिक्षकों ने शिक्षक दिवस पर बांह पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया।
प्रधानाचार्य भर्ती के विरोध में शिक्षकों ने 2 सितम्बर से आंदोलन शुरू किया था। पहले दिन उन्होंने चॉकडाउन कर शिक्षण कार्य का बहिष्कार किया था। संगठन के प्रांतीय महामंत्री रमेश चंद्र पैन्यूली ने बताया कि  विभागीय सीधी भर्ती को निरस्त करवाने के लिए शिक्षकों में भारी आक्रोश है जिससे शिक्षकों के पदोन्नति के अवसर न्यून रह गए हैं। उन्होंने बताया कि वीरवार को सभी शिक्षकों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर शिक्षक दिवस पर सरकार से विरोध जताया।  https://sarthakpahal.com/
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभागीय सीधी भर्ती के लिए जो नियमावली बनाई है। राजकीय शिक्षक संघ निरंतर उसका विरोध करता आ रहा है। संगठनों के विरोध के बावजूद सरकार ने विज्ञापन जारी करवाया और लिखित परीक्षा की तैयारी कर ली।  जबकि राजकीय शिक्षक संघ का स्पष्ट मत था कि इस भर्ती परीक्षा को स्थगित करते हुए सभी स्तर की पदोन्नतियां की जाएं।
पैन्यूली ने कहा कि 6 सितम्बर को सभी शिक्षक  सामूहिक अवकाश लेकर जिला मुख्यालय में मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना देंगे। 9 तारीख से कार्मिक अनशन और 14 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button