देश-विदेशमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

भारत सरकार की कोल कंपनी में बिना परीक्षा मिल रही सरकारी नौकरी, 28 अक्टूबर लास्ट डेट

Listen to this article

सार्थकपहल.काम। अच्छी कंपनी में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए भारत सरकार की कोल माइनिंग कंपनी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) में ग्रेजुएट अप्रेंटिस और टेक्निशियन अप्रेंटिस की भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in पर 15 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन चल रहे हैं। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर निर्धारित की गई है। लास्ट डेट के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स
वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड भारत सरकार के कोयला मंत्रालय के अधीन कार्यरत है। जिसमें नौकरी पाने का यह अच्छा मौका है। किस पद के लिए कितनी वैकेंसी हैं? इसकी डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल से देख सकते हैं।
ग्रेजुएट अप्रेंटिस 101, टेक्नीशियन अप्रेंटिस 215, कुल पदों की संख्या 316

Latest Apprentice Jobs 2024: ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक/AMIE पास होना चाहिए। वहीं टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए माइनिंग इंजीनियर/माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग/माइनिंग सर्वेइंग में डिप्लोमा होना जरूरी है। योग्यता संबंधित डिटेल्स अभ्यर्थी विस्तार से भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। डाउनलोड करें-http://www.westerncoal.in/images/notice_HRD_39-2024.pdf

एज लिमिट
आयुसीमा- वेस्टर्न कोल्डफील्ड्स की इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए।
स्टाइपेंड- ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 9000 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं टेक्नीशियन अप्रेंटिस को 8000 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा।
चयन प्रक्रिया- इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के सीधे मेरिट बेस पर किया जाएगा। मेरिट में सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

कोल कंपनी की इस भर्ती में उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट westerncoal.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। आखिर में भरे हुए फॉर्म का फाइनल प्रिंट आउट निकाल लें। भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं। http://देश विदेश की ताजा खबरों के लिए देखते रहिये https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button