देश-विदेशमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

पंजाब एंड सिंध बैंक में बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, आवेदन शुरू, 31 अक्टूबर लास्ट डेट

Listen to this article

सार्थकपहल.काम। बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो पंजाब एंड सिंध बैंक में नई भर्ती आ गई है। हाल ही में बैंक ने अप्रेंटिस की वैकेंसी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके साथ ही पंजाब एंड सिंध बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। इस दौरान अभ्यर्थी इस बैंक जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स
अगर आप पढ़ाई पूरी करने के बाद बैंकिग क्षेत्र में अच्छा करियर बनाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए जॉब पाने के सुनहरा अवसर है। यह वैकेंसी पंजाब और दिल्ली के लिए है। राज्य में वैकेंसी की डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल से देख सकते हैं।
दिल्ली 30, पंजाब 70, कुल 100

योग्यता:- बैंक अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में रेगुलर ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों को राज्य की स्थानीय भाषा पढ़ना, लिखना, बोलना और समझ आना भी जरूरी है। योग्यता संबंधित विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी विस्तार से आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। डाउनलोड करें- https://punjabandsindbank.co.in/system/uploads/recruitment/2150_2024101518143417836.pdf

चयन प्रक्रिया
आयुसीमा: बैंक अपरेंटिस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी। वहीं ऊपरी उम्र में आरक्षित वर्गों के लिए छूट का प्रावधान भी किया गया है।
स्टाइपेंड: चयनित उम्मीदवारों को 9000/- रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा।
ट्रेनिंग की अवधि: 12 महीने (1 साल)
चयन प्रक्रिया: अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों का चयन 10+2 अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा।
आवेदन शुल्क: सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी अभ्यर्थियों को आवेदन के दौरान 200 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 100 तय किया गया है।

बैंक अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले उन्हें रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद लॉगइन करके मांगी गई सभी डिटेल्स ध्यानपूर्वक भरनी होंगी। लास्ट में आवेदन शुल्क भरने के बाद फॉर्म का फाइनल प्रिंट आउट निकाल लें। भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैंhttp://देश विदेश की ताजा खबरों के लिए देखते रहिये https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button