उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षास्वास्थ्य

SGRR में हिंदू युवक की हत्या के प्रयास में 25 को धरा, दूसरे दिन भी होता रहा बवाल

Listen to this article

देहरादून। पटेलनगर में गुरुवार शाम को SGRR विवि के छात्र अमन भंडारी पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने जिन 25 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एसजीआरआर के करीब पांच छात्र शामिल हैं। घटना शाम करीब 5 बजे हुई थी, जिसमें हिंदू छात्र पर 25 से अधिक लोगों ने पेंचकस और ईंटों से हमला कर उसे लहुलहान कर दिया था।

बजरंग दल समेत हिंदू संगठनों ने SGRR गेट को घेरा
हमले के विरोध में हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को विवि के गेट के सामने रोष प्रदर्शन कर जाम लगाया। काफी देर तक SGRR कालेज में ऊहापोह की स्थिति बनी रही। बजरंग दल समेत अन्य हिंदू संगठनों ने पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि सभी हमलावरों को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जाए। हमलावरों के खिलाफ हत्या का प्रयास, साजिश सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। मामले की जांच गहराई से हो, ताकि हमले के पीछे जो चेहरे छिपे हैं, उनका भी पर्दाफाश हो सके।

इस मामले में एसओ पटलेनगर सूर्य भूषण नेगी का कहना है कि हिरासत में लिए गए सभी हमलावरों के मोबाइल डाटा को विस्तृत तरीके से खंगालना शुरू कर दिया है। इनके फेसबुक एकाउंट, व्हाटसऐप एकाउंट समेत सोशल मीडिया व इंटरनेट से जुड़ी जानकारी एकत्रित की जा रही है। पुलिस हिरासत में हमलावरों से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पूछताछ कर रही है। हमलावर मेंहूवाला, मोहब्बेवाला, चांचक, गांधीग्राम, ब्रह्मपुरी, ब्राहमणवाला क्षेत्रों के बताए जाते हैं।

पुलिस ने लगायी गंभीर धाराएं
हमलावरों में से चार लोगों पर गंभीर धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि अभी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। पुलिस ने इन हमलावरों पर धारा 307, 506, 147, 148 और 504 पर मुकदमा दर्ज किया है जो कि हत्या का प्रयास करना, मारपीट करना, बलवा आदि हैं। https://sarthakpahal.com/

लक्षमण चौक और पटेलनगर बाजार चौकी के प्रभारी बदले गये
शुक्रवार को एसएसपी ने कई उपनिरीक्षकों के हुए तबादलों में लक्षमण चौक चौकी और पटेलनगर बाजार चौकी प्रभारी भी शामिल हैं। अमन भंडारी पर हमला पटेलनगर में हुआ था, तो इस घटना को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग लक्षमण चौक चौकी पहुंच गये थे। दोनों उपनिरीक्षकों का तबादला इसी घटना को जोड़कर देखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button