उत्तराखंडमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

देहरादून में 12 जुलाई को लगेगा रोजगार मेला, 50 से अधिक कंपनियां ले रहीं हैं भाग

Listen to this article

देहरादून, 26 जून। देहरादून सेवायोजन कार्यालय में अगले महीने 12 जुलाई को रोजगार मेला लगने जा रहा है, जिसमें लगभग 50 से ज्यादा कंपनियां 1310 से ज्यादा पदों पर युवाओं का चयन करेंगी।

सेवायोजन कार्यालय में करवाना होगा प्री रजिस्ट्रेशन
इस रोजगार मेले में 18 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। चयनित होने पर उन्हें विभिन्न पदों पर 10 हजार से लेकर 50 हजार तक वेतन मिलेगा। रोजगार मेले में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को सेवायोजन कार्यालय में प्री रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

50 से अधिक कंपनियां ले रहीं हैं हिस्सा
उत्तराखंड में करीब 50 निजी कंपनियां हैं जो हॉस्पिटैलिटी, फार्मास्यूटिकल, सर्विस, बीपीओ, बैंकिंग, सेल्स एंड मार्केटिंग और सिक्योरिटी आदि क्षेत्र में काम कर रही हैं। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं तो आपके लिए यह अच्छा विकल्प हो ससता है। इनमें से किसी भी एक क्षेत्र में कार्य करने की दिलचस्पी रखते हो तो अगले महीने 12 जुलाई को लगने वाले इस रोजगार मेले में शामिल होकर नौकरी पा सकते हैं। प्री रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अनिवार्य रूप से सभी मूल प्रमाण पत्र, बायोडाटा और उनकी फोटोकॉपी, पासपोर्ट साइज फोटो, एंप्लॉयमेंट रजिस्ट्रेशन कार्ड और आईडी प्रूफ लाना जरूरी है। रोजगार मेले के तहत लगने वाली नौकरी की लोकेशन राज्य में कहीं भी हो सकती है।

प्री रजिस्ट्रेशन 19 जून से शुरू
रोजगार मेले के सम्बन्ध में देहरादून सेवायोजन कार्यालय ने सूचना जारी कर दी है, इच्छुक अभ्यर्थियों को सबसे पहले प्री रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जो कि 19 जून सुबह 10 बजे से शुरू हो चुके हैं। इस रोजगार मेले में क्लर्क, डाटा एंट्री ऑपरेटर से लेकर कई बड़े पदों पर अभ्यर्थियों का चयन होगा।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा चुनाव के चलते सभी रोजगार मेले बाधित थे, क्यूंकि अब आचार संहिता हट चुकी है तो एक बड़े स्तर पर रोजगार मेला देहरादून में लगाया जा रहा है, प्रदेश के बेरोजगार युवा इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित हैं।

नौकरी से संबंधित सभी जानकारी अभ्यर्थी रोजगार प्रयाग पोर्टल rojgarprayag.uk.gov.in पर जाकर job fair के ऑप्शन में देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button