उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षा

बिथ्याणी डिग्री कालेज के प्रो. सुनील देवराड़ी थाइलैंड में होने वाली उद्यमिता बैठक के लिए चयनित

Listen to this article

यमकेश्वर। राजकीय महाविद्याालय बिथ्याणी के अंग्रेजी विषय के प्रोफेसर डा. सुनील देवराड़ी आगामी 25 से 29 अगस्त तक थाईलैण्ड के पटाया में होने वाले उच्च शिक्षा से जुड़े Entrepreneurship Meet उद्यमिताा बैठक में उत्तराखण्ड की तरफ से प्रतिनिधित्व करेंगे। उनके साथ इस बैठक में भाग लेने के लिए उत्तराखंड के एक और अधिकारी का चयन हुआ है।

इस उद्यमिता बैठक में भाग लेने के लिए उत्तराखंड से दो लोगों का चयन हुआ है, जिनमें एक चंपावत के और दूसरे बिथ्याणी डिग्री कालेज, यमकेश्वर ब्लाक पौड़ी गढ़वाल के अंग्रेजी विषय के प्रोफेसर सुनील देवराड़ी हैं। इस उद्यमिता बैठक का आयोजन W.W.D. (World Wide Dreamer New Delhi) की तरफ से किया जा रहा है।

लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना मुख्य उद्देश्य
अक्सर लोगों का यह मत है कि जिन्हें कहीं रोजगार नहीं मिलता वे उद्यमशीलता की ओर जाते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि आजकल अधिकतर व्यवसाय उन्हीं के द्वारा स्थापित किए जाते हैं, जिनके पास दूसरे विकल्प भी उपलब्ध होते हैं। इस उद्यमिता बैठक का मुख्य उद्देश्य स्वरोजगार को बढ़ावा देना है। इस उद्यमिता बैठक में 4-5 देश हिस्सा ले रहे हैं। इस बैठक में हमारे देश की नई शिक्षा नीति पर भी विचार किया जायेगा।  https://sarthakpahal.com/

प्रोफेसर सुनील देवराड़ी की इस उपलब्धि पर बिथ्याणी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एम पी नगवाल एवं प्रभारी प्राचार्य डा. उमेश त्यागी एवं समस्त स्टाफ ने इस इंटरनेशनल कार्यक्रम में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने के सुनील देवराड़ी को शुभकामनाएं दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button